Sunday, May 19, 2013

केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (BSF, CRPF, CISF, SSB, AR, ITBP) को गृह मंत्रालय का तोहफ़ा

Bikaners.com News Portal

बीकानेर 17  मई ! सीमा सुरक्षा बल बीकानेर सैक्टर के उपमहानिरीक्षक श्री दिनेश पाल सिंह के अनुसार गृह मंत्रालय ,भारत सरकार ने केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के कार्मिकों के लिए चार विभिन्न गाड़ियों में 64 सीटों  का एक वातानुकूलित कोच विशेष रूप से लगवाया है !इस कोच का एक साल का किराया गृह मंत्रालय ने रेलवे बोर्ड को जमा करवा दिया है !
इन चार गाड़ियों में से एक गाडी "अवध आसाम एक्सप्रेस " है जो की लालगढ़ से चलकर गोहाटी तक जाती है !
सीमा सुरक्षा बल , क्षेत्रीय मुख्यालय ,बीकानेर को इस गाडी के विशेष कोच के लिए अधिकृत नोडल एजेंसी नियुक्त किया गया है ! इस कोच में सीमा सुरक्षा बल के अलावा केन्द्रीय रिजर्व  पुलिस बल ,सी आई एस ऍफ़ , एस.एस.बी , असाम राइफल और भारत सीमा तिब्बत पुलिस के जवान  और अधिकारी बिना किसी किराए के यात्रा कर सकेंगे !
लालगढ़ ,बीकानेर से यह कोच 19मई 2013 को शाम 07.45 पे अवध आसाम एक्सप्रेस के साथ लगेगा ! सीमा सुरक्षा बल , सीमान्त राजस्थान के महानिरीक्षक श्री पी.सी मीना इस कोच कोझंडी दिखा कर रवाना करेंगे !
यदि बीकानेर क्षेत्र में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल का कोई कार्मिक इस कोच में यात्रा करना चाहता है तो सीमा सुरक्षा बल , सैक्टर बीकानेर के सहायक कमान्डेंट विजेंद्र शर्मा या  इंस्पेक्टर जल सिंह  से यात्रा की तारीख से एक दिन पूर्व संपर्क कर सकता है  !
http://www.bikaners.com/Bikaner/central-armed-railway-police-force-bikaner-railway

No comments:

Post a Comment