Friday, August 13, 2010

नव आरक्षक बीएसएफ में शामिल

शुक्रवार,13 अगस्त, 2010 को 04:49 तक के समाचार

जोधपुर. आतंकवादियों से लड़ने और हर परिस्थिति से निपटने की शपथ लेकर जोधपुर स्थित बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण हासिल करने वाले 143 नव आरक्षक गुरुवार को बीएसएफ में शामिल हो गए। दीक्षांत समारोह में बीएसएफ के स्पेशल डीजी आरके मेडेरकर ने उन्हें निष्ठा की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि बीएसएफ बेड़े में शामिल होने के साथ ही नव आरक्षकों को विषम परिस्थितियों में देश की सीमाओं की रक्षा और आंतरिक सुरक्षा व नक्सलवाद जैसी अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नव आरक्षक हर मानदंड पर खरे उतरेंगे। डीजी ने कहा कि देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों, जम्मू-कश्मीर, झारखंड व छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद, उग्रवाद और अलगाववाद विकास के रास्ते में बाधक बने हुए हैं।

उन्होंने विश्वास जताया कि नव आरक्षक हर परिस्थति से बखूबी निपटेंगे और मानवीय मूल्यों की रक्षा करेंगे। इस अवसर पर शानदार परेड का आयोजन किया गया। डीजी मेडेरकर ने परेड का निरीक्षण करने के बाद सलामी ली। सहायक प्रशिक्षण केंद्र बीएसएफ के डीआईजी संपतसिंह जोधा ने ट्रेनिंग सेंटर की गतिविधियों की जानकारी दी तथा आभार व्यक्त किया। परेड के बाद टैटू शो का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर बीएसएफ के आईजी केएल मीणा, डीआईजी आरसी ध्यानी सहित बीएसएफ के सभी अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment